The YWN News

The YWN News

DEO छापा अपडेट: कैश, जेवहरात, एफडी सहित लाखों रुपये निवेश का हुआ खुलासा, एसीबी ने दी जानकारी, क्या-क्या मिला

Views: 358
Spread the love
Read Time:2 Minute, 42 Second

रायपुर 3 अगस्त 2024। बिलासपुर के जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू के ठिकानों से लाखों रुपये की संपत्ति का खुलासा हुआ है। एसीबी ने अपने आफिशियल बयान में जानकारी दी है कि टीआर साहू के बिलासपुर और कवर्धा स्थित घर और कार्यालय में सर्च की कार्रवाई की गयी है। जहां से काफी कैश, गहने, एफडी और एलआईसी में निवेश के दस्तावेज मिले हैं। एसीबी की तरफ से कहा गया है कि जिला शिक्षा अधिकारी, बिलासपुर के विरूद्ध अनुपातहीन सम्पत्ति का एफआईआर दर्ज एवं सर्च कार्यवाही एन्टी करप्शन ब्यूरो को जिला शिक्षा अधिकारी, बिलासपुर टीकाराम साहू के के विरूद्ध अनुपातहीन सम्पत्ति की शिकायत प्राप्त हुई थी।

 

शिकायत की जांच एवं सम्पत्ति के गोपनीय सत्यापन पश्चात् अपराध कमांक 30/2024, धारा-13(1) बी, 13 (2) भ्र.नि.अ. 1988 यथासंशोधित 2018 का अपराध दर्ज कर आज तड़के सुबह उनके बिलासपुर / कवर्धा स्थित निवास स्थान तथा कार्यालय में सर्च कार्यवाही की गई। सर्च कार्यवाही पश्चात् शिकायत में उल्लेखित रायपुर, बिलासपुर / कवर्धा स्थित अचल सम्पत्तियों के दस्तावेज के अतिरिक्त कैश, गहने, एफडी/एलआईसी में लाखों रूपये के निवेश से संबंधित दस्तावेज भी जप्त किये गये। प्रकरण में विवेचना जारी है।

Also Read- DEO टीआर साहू की पत्नी भी है शिक्षिका, पुलिस की मौजूदगी में चल रही है ACB जांच, घर से किसी को बाहर निकलने की इजाजत नहीं
आपको बता दें कि आय से अधिक संपत्ति के मामले मे ये जांच की जा रही है। इस दौरान पुलिस की टीम भी दरवाजे पर मौजूद हैं। इस दौरान घर के किसी भी सदस्यों को घर से बाहर निकलने की इजाजत नही है। सुबह काम करने के लिए जब महिला आयी, तो उसे भी अधिकारियों ने वापस लौटा दिया। आपको बता दें कि जिला शिक्षा अधिकारी टी.आर.साहू कवर्धा में बीईओ भी रह चुके हैं।

  •          मोहम्मद रज्जब 9755114786

रज्जब खान ( संवाददाता बिलासपुर )

The YWN News पोर्टल Digital भारत का सबसे विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है। सबसे सटिक और सबसे तेज समाचार का अपडेट्स पाने के लिए जुड़िए हमारे साथ.. 6262580560

You may have missed