The YWN News

The YWN News

छत्तीसगढ़ शासन के पुर्व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का चुनावी दौरा जारी… कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत… देश में लोकतंत्र को यदि बचाए रखना है तो कांग्रेस पार्टी से अच्छा विकल्प और कोई अन्य राजनैतिक दल नहीं, यह चुनाव सत्तावादी संगठन और देश के नागरिकों के राष्ट्रहित मुल्यों को सदैव सम्मान देने वाली कांग्रेस के बीच चुनाव है: के. डमरू रेड्डी

Views: 472
Spread the love
Read Time:5 Minute, 19 Second

चिरमिरी। लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए कांग्रेस ने अपना मोर्चा खोल दिया है और छत्तीसगढ़ प्रदेश के कोरबा क्षेत्र से कांग्रेस का कमान चरणदास महंत की धर्मपत्नी ज्योत्सना महंत संभाल रही हैं, जिसे ले कर छत्तीसगढ़ कांग्रेस के यशस्वी नेता और छत्तीसगढ़ शासन के पुर्व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का दौरा भी दिन सोमवार दिनांक 22.04.2024 को चिरमिरी शहर में हुआ, जहां आम सभा में क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से जयसिंह अग्रवाल ने मुलाकात की और जनता के समक्ष अपनी बातें रखीं, क्षेत्र के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जयसिंह अग्रवाल का फूल माला से स्वागत किया जिसके बाद भाजपा पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ज़ुबानी हमला बोलते हुए इस चुनावी प्रचार में लोगों से सवाल किया कि देशहित के लिए केंद्र सरकार का असल मुद्दा क्या होना चाहिए? नगर पालिक निगम चिरमिरी क्षेत्र के पुर्व महापौर और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के. डमरू रेड्डी ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि केंद्र की सरकार ने किसी को नहीं बख्शा, भाजपा मात्र केवल धर्म को ले कर अपनी राजनीति कर रही है, भाजपा के चहिते बड़े बड़े उद्योगपति मात्र केवल अडानी और अंबानी का ही नाम देखा जाता है, जहां भाजपा आम आदमी के अधिकारों का हनन कर उनके पैसों से इनके व्यापार में वृद्धि करने में लगी है और आम आदमी इस्तेमाल हो रहा है, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के. डमरू रेड्डी ने कहा यह लोकसभा चुनाव 2024 किसी दो पार्टी का चुनाव नहीं है मगर, यह चुनाव सत्तावादी संगठन और देश के नागरिकों के राष्ट्रहित मुल्यों को सदैव सम्मान देने वाली कांग्रेस के बीच चुनाव है, महंगाई चरम सीमा पर है, जिस पर वर्तमान केंद्र सरकार ने चुप्पी साध ली है, कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाली पार्टी आज क्यों जवाब नहीं दे पाती महंगाई , बेरोज़गारी वाले एहम विषयों पर? सरकार आम आदमी की होनी चाहिए, आम आदमी को उसका पूरा अधिकार होना चाहिए, शिक्षा अधिकार हो, खाद्य सुरक्षा का अधिकार हो, महिलाओं का सुरक्षा का आधार हो, चाहे सूचना का अधिकार हो, इस पर कांग्रेस ने विस्तार से ध्यान दिया है।

देश में लोकतंत्र बचाने की आवश्यकता है, देश में युवाओं के भविष्य को बचाने की आवश्यकता है, जिस तरह से ये महंगाई एक पूरी पीढ़ी को खराब कर रहे हैं इस पीढ़ी को बचाने की आवश्यकता है, नहीं तो भारत का भविष्य कहलाने वाले ये बच्चे गर्ग की ओर समाज जाएंगे।

के डमरू रेड्डी ने बड़ा ही तीखा बयान चुनावी प्रचार के नुक्कड़ सभा में अपने उद्बोधन के दौरान भाजपा की प्रत्याशी सरोज पांडेय को लेकर दिया कि सरोज पांडेय की गुंडई से दुर्ग भिलाई के लोग परेशान हैं इसलिए उन्हें वहां से टिकट ना दे कर कोरबा से लोकसभा का टिकट दिया गया, क्षेत्र की जनता आखिर किस पर विश्वास करे? के. डमरू रेड्डी ने सवाल किया कि विश्वास का असली पात्र कौन है, आखिर जनता किस पर भरोसा करे? उस पर जिन्होंने इस क्षेत्र के पुर्व विधायक विनय जयसवाल के कार्यकाल में विकास के हर सफल कार्यों में डायरेक्ट इन्वॉल्व हो कर क्षेत्र के जनता की सेवा की है और ज़मीनी स्तर से क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव प्रयास किया है या उस पर जिनकी एंट्री ही कोरबा लोकसभा के बाहरी क्षेत्र दुर्ग भिलाई से हुई है? लोकसभा चुनाव 2024 में कोरबा क्षेत्र में सियासी जंग के अब कई रंग देखने को मिल रहे हैं, मगर जनता के दिलों में कांग्रेस के इन वरिष्ठ चेहरों की बातें किस हद तक उतरी हैं यह तो चुनाव के फैसले के दिन ही तय होगा?

देबाशीष गांगुली ( ब्यूरो प्रमुख सरगुजा संभाग )

The YWN News पोर्टल Digital भारत का सबसे विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है। सबसे सटिक और सबसे तेज समाचार का अपडेट्स पाने के लिए जुड़िए हमारे साथ.. 6262580560

You may have missed