The YWN News

The YWN News

Raipur : निगम में वार्ड परिसीमन को लेकर 756 दावा आपत्ति, नाम नहीं बदलने को लेकर उठी मांग…

Views: 216
Spread the love
Read Time:2 Minute, 39 Second

Chhattisgarh News : रायपुर निगम में वार्ड परिसीमन को लेकर 756 दावा आपत्ति, नाम नहीं बदलने को लेकर उठी मांग  

The YWN News 

रायपुर नगर निगम में परिसीमन को लेकर 756 दावा आपत्ति लगाई गई है। अंतिम दिन 31 जुलाई को 450 से अधिक लोगों ने अपनी आपत्ति दर्ज की है। इस तरह रायपुर शहर के अलग-अलग वार्डों से कुल 756 शिकायतें की गई है।

सबसे ज्यादा आपत्तियां वार्ड की सीमा बदलने और नाम परिवर्तन को लेकर की गई है। रायपुर शहर के दो वार्ड शहीद चूड़ामणि नायक वार्ड और श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड से सबसे अधिक आपत्तियां वहां के पार्षद और वार्ड वासियों ने की है।

 

श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड 61 से सामूहिक दावा आपत्ति की गई है। इस वार्ड में पार्षद समेत 200 से अधिक लोगो ने शिकायत की है। वार्डवासियों का कहना है कि हल्का तालाब एरिया के एक तरफ को जानबूझकर परिसीमन में हटा दिया गया है।

 

MIC सदस्य और वार्ड पार्षद सतनाम सिंह पनाग का कहना है कि, वार्ड के जिस एरिया को हटाया गया है। उसमें बजरंग चौक, दुर्गा चौक, नहर रोड, ज्योति नगर एरिया से होते हुए हल्का तालाब का गोल एरिया आता है। यह हमारे वार्ड का अहम हिस्सा है। हमारे वार्ड में चंद्रशेखर आजाद वार्ड की BSUP कॉलोनी को जोड़ा जा रहा है। जिसे लेकर हमारी आपत्ति है।

पंडित रविशंकर शुक्ल वार्ड का नाम बदलने और वार्ड को विलोपित करने को लेकर 100 से अधिक दावा आपत्ति की गई है। MIC सदस्य और वार्ड पार्षद आकाश तिवारी का कहना है कि पिछले 40 साल से पंडित रविशंकर शुक्ल वार्ड है। लेकिन अभी उसका नाम बदलकर लाल बहादुर शास्त्री वार्ड कर दिया गया है। तिवारी ने बताया कि उनके वार्ड में 10 बूथ आते हैं जिसे विलोपित कर दिया गया है और उसे जोड़कर लाल बहादुर शास्त्री वार्ड में जोड़ गया।

मनमोहन पात्रे संपादक The YWN News

2017 से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्यरत, दैनिक अखबार, सेटेलाइट न्यूज़ चैनल, राष्ट्रीय मासिक पत्रिका में कार्य करने का अनुभव B. Sc. Mathematics व पत्रकारिता में BJMC कि डिग्री। Journalist Manmohan Patre Chhattisgarh

You may have missed