The YWN News

The YWN News

युक्तियुक्तकरण पर रोक मुख्यमंत्री जी की संवेदनशीलता का परिचायक मोर्चा ने कहा मुख्यमंत्री जी ने शिक्षको के दर्द को समझा

Views: 439
Spread the love
Read Time:2 Minute, 50 Second

एमसीबी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर युक्तियुक्तकरण की प्रक्रिया पर रोक लगा दी गयी है। युक्तियुक्तकरण करने के आदेश को स्थगित किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन व शिक्षक संघर्ष मोर्चा के जिला संयोजक सुरेश नेताम ने कहा है कि यह मोर्चा और शिक्षकों के सभी संगठनों के एकता का परिणाम है। सुरेश नेताम ने कहा कि कहा मोर्चा की मांग पर शासन ने संवेदनशीलता दिखायी है, इसके लिए माननीय मुख्यमंत्री जी को इसके लिए शिक्षक परिवार की तरफ से बहुत बहुत आभार। शासन को अपना आदेश स्थगित करना पड़ा। उन्होंने मुख्यमंत्री के निर्णय का स्वागत करते हुए समस्त शिक्षक संगठनों को बधाई दी है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों शिक्षकों के युक्तियुक्तकरण की मांग को लेकर 9 सिंतबर को सामूहिक हड़ताल की घोषणा के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी सक्रिय हुए। उन्होंने मोर्चा के आह्वान पर चर्चा के लिए शिक्षक संगठनों को आमंत्रित किया। मोर्चा ने विसंगतिपूर्ण एवं अव्यवहारिक युक्तियुक्तकरण प्रक्रिया का बहुत ही तर्कसंगत ढंग से शासन,प्रशासन के समक्ष अपना पक्ष रखते हुए विरोध दर्ज किया था। जिसके चलते युक्तियुक्तकरण की प्रक्रिया को शासन को वापस ले लिया।

जिला संयोजक सुरेश नेताम ,पवन दुबे, नित्यानंद द्विवेदी एवं उदय प्रताप सिंह ने बताया कि पूरे प्रदेश के शिक्षकों की भावनाओं का सम्मान करते हुए एवम छात्र , शिक्षक ,समाज हित में युक्तियुक्तकरण पर तत्काल रोक लगाने पुरजोर ढंग से दबाव बनाया था। जिसके चलते शासन को युक्तियुक्तकरण पर रोक लगाना पड़ा। शासन द्वारा लिए गए निर्णय का छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा जिला एमसीबी ने स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया है ।साथ ही शिक्षा सचिव और डीपीआई को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

देबाशीष गांगुली ( ब्यूरो प्रमुख सरगुजा संभाग )

The YWN News पोर्टल Digital भारत का सबसे विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है। सबसे सटिक और सबसे तेज समाचार का अपडेट्स पाने के लिए जुड़िए हमारे साथ.. 6262580560

You may have missed