The YWN News

The YWN News

Mungeli News : जिला पंचायत सभाकक्ष में अग्निवीर भर्ती के लिए आयोजित हुई कार्यशाला

Views: 253
Spread the love
Read Time:5 Minute, 0 Second

जिला पंचायत सभाकक्ष में अग्निवीर भर्ती के लिए आयोजित हुई कार्यशाला

अग्निवीर भर्ती के लिए जिले में युवाओं का ज्यादा से ज्यादा पंजीयन सुनिश्चित करने तथा युवाओं को भर्ती के लिए प्रेरित एवं प्रोत्साहित करने के लिए कलेक्टर राहुल देव के मार्गदर्शन में और जिला पंचायत सीईओ की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभा कक्ष में कार्यशाला आयोजित की गई।आयोजित कार्यशाला में आर्मी की सेवा में जाने के लिए इच्छुक युवाओं को पंजीकरण के संबंध में जानकारी दी गई।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभाकर पाण्डेय ने बताया कि थलसेना भर्ती के लिए पंजीयन 13 फरवरी से शुरू हो चुका है और पंजीयन की अंतिम तारीख 23 मार्च 2024 है। उन्होंने कहा कि जिले के ऐसे इच्छुक युवा जो देश सेवा के लिए अग्नि वीर के रूप में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनकी मदद करने एवं सहयोग प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा बेहतर प्रयास किया जा रहा है। इच्छुक अभ्यर्थियों को पंजीयन में किसी भी प्रकार की दिक्कत ना आए और ज्यादा से ज्यादा पंजीयन बढ़ाने के लिए कार्यशाला में विभिन्न उपायों पर चर्चा हुई ।

जिला सीईओ पाण्डेय ने बताया कि अग्निवीर भर्ती के लिए युवाओं का ज्यादा से ज्यादा पंजीयन सुनिश्चित करने के लिए विकासखंड स्तर पर ऑपरेटर नियुक्त किए गए हैं। अग्निवीर भर्ती के लिए लोक सेवा केंद्रों में भी ऑपरेटर नियुक्त किए गए हैं ताकि पंजीयन में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो

आयोजित कार्यशाला में मुंगेली एसडीएम प्रवीण तिवारी,जिला शिक्षा अधिकारी गेंदलाल चतुर्वेदी, सहायक परियोजना अधिकारी निखत कुरैशी,जिला रोजगार अधिकारी एम आर पहारे सहित जिले के सभी विकासखंडों के विकासखंड शिक्षा अधिकारी महाविद्यालय एवं स्कूलों के प्राचार्य एवं संबंधित अधिकारी- कर्मचारी मौजूद रहे।

वायु सेना भर्ती में लिखित परीक्षा हेतु दिया जाएगा निःशुल्क प्रशिक्षण

         भारतीय वायु सेना में लिखित परीक्षा के लिए जिला प्रशासन द्वारा आनलाईन पंजीकृत युवाओं को निःशुल्क प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि वायु सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए जिले के 159 युवाओं ने आनलाईन आवेदन किया है।

इन आवेदकों को गणित, भौतिकी एवं अंग्रेजी विषय के विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सामान्य अध्ययन व रिजनिंग विषय के लिए आवश्यकतानुसार निजी कोचिंग संस्थानों से सहयोग लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला रोजगार कार्यालय मुंगेली मोबाईल नम्बर 7415787010 से सम्पर्क कर सकते हैं।

अग्निवीर : थल सेना में भर्ती हेतु आवेदन 23 मार्च तक

भारतीय थल सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन 23 मार्च तक किया जा सकता है। इसमें जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, ऑफिस असिस्टेंट, ट्रेडमेन, महिला सैन्य पुलिस और रेगुलर कैडर भर्ती धर्म गुरू, नर्सिंग सहयोगी और हवलदार एस.ए.सी के पदों पर भर्ती की जाएगी। भर्ती में सम्मिलित होने के लिए अभ्यर्थी को वेबसाईट www.joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन करना होगा। अधिक जानकारी के लिए सेना भर्ती कार्यालय रायपुर फोन नम्बर 0771-29652212, 0771-2965213 अथवा जिला रोजगार कार्यालय मुंगेली मोबाईल नम्बर 9977230975 से सम्पर्क कर सकते हैं।

मनमोहन पात्रे संपादक The YWN News

2017 से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्यरत, दैनिक अखबार, सेटेलाइट न्यूज़ चैनल, राष्ट्रीय मासिक पत्रिका में कार्य करने का अनुभव B. Sc. Mathematics व पत्रकारिता में BJMC कि डिग्री। Journalist Manmohan Patre Chhattisgarh

You may have missed