The YWN News

The YWN News

छत्तीसगढ= कोरबा जिले के कटघोरा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में पहुंची महिला निवासी हरदीबाजार रलिया ग्राम पंचायत की महिला चंदन बाई हुई चैन स्नेचिंग की की शिकार नकाबपोस महिला ने दिया घटना को अंजाम 5 घंटे बाद भी नहीं हुई एफआईआर

Views: 1407
Spread the love
Read Time:3 Minute, 51 Second

कोरबा। केेंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज कोरबा लोकसभा के कटघोरा में चुनावी सभा में शामिल होने पहुंचे थे। सभा में अमित शाह को सुनने के लिए दूर-दराज के गांवो से ग्रामीण पहुंचे हुए थे। लेकिन सभा खत्म होने के तुरंत बाद ही सभास्थल से निकल रही महिलांए चैन स्नेचिंग की शिकार हो गयी। बताया जा रहा है कि चारों तरफ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होने के बाद भी नकाबपोश महिला ने तीन महिलाओं के गले पर झपट्टा मारकर चैन लूटने का प्रयास किया। लेकिन इस बीच दो महिलांए तो अपना मंगलसूत्र बचाने में सफल रही, जबकि एक बुजुर्ग महिला के गले से सोने का चैन छीनकर महिला भाग निकली।

गौरतलब है कि तीसरे चरण के मतदान से ठीक पहले आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडे के पक्ष में चुनावी प्रचार करने कोरबा पहुंचे थे। सभा को सफल बनाने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा जिले के सभी विधानसभा क्षेत्र और दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों से ग्रामीणों को सभा स्थल पर लाया गया था।

 

चुनावी सभा में अमित शाह को सुनने के लिए हरदीबाजार रलिया ग्राम से चंदन बाई भी ग्रामीणों के साथ कटघोरा पहुंची हुई थी। पीड़ित चंदन बाई ने सभा खत्म होने के बाद वो गांव की अन्य महिलाओं के साथ अपने वाहन के पास जाने के लिए सभा स्थल से बाहर निकल रही थी। तभी एक नकाबपोश महिला ने सभा स्थल के सुरक्षा घेरे के भीतर ही उसके गले से सोने की चैन छीनकर फरार हो गयी। चंदन बाई ने लूटेरी महिला को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन उसके चेहरे पर बंधा स्कार्फ और पानी का बोतल ही उसके हाथ आ सका।

 

दिनदहाड़े पुलिस बल की मौजूदगी में हुए इस लूट कांड के बाद महिलाओं द्वारा चिल्लाकर पुलिस से मदद भी मांगी गयी। लेकिन सभा स्थल में प्रवेश करने वाले गेट पर चेकिंग करने वाले पुलिस जवानों ने कोई मदद नही की। पीड़ित महिला के साथ मौजूद दो अन्य महिलाओं ने बताया कि उनके मंगलसूत्र पर भी झपट्टा मारने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होने समय रहते उसे पकड़ लिया। इस दौरान एक महिला का मंगलसूत्र टूटकर उसी के हाथ में रह गया।

 

जिससे वह लूट का शिकार होने से बाल-बाल बच गयी। लूट का शिकार हुई चंदन बाई ने इस घटना की शिकायत कटघोरा थाना में दर्ज करायी है। लेकिन पुलिस ने इस मामले में घटना के 5 घंटे बाद भी रिपोर्ट दर्ज नही किया है। कटघोरा थाना प्रभारी से अपराध दर्ज करने की जानकारी चाही गयी, तो उन्होने शिकायत मिलने की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस द्वारा अभी एफआईआर दर्ज नही किया गया है। सीसीटीवी की जांच की जा रही है।

रज्जब खान ( संवाददाता बिलासपुर )

The YWN News पोर्टल Digital भारत का सबसे विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है। सबसे सटिक और सबसे तेज समाचार का अपडेट्स पाने के लिए जुड़िए हमारे साथ.. 6262580560

You may have missed