The YWN News

The YWN News

छत्तीसगढ़ में मौजूद यहां मैनपाट में एक ऐसी जगह है, जहां पानी की धार उल्टी बहती है। देखने के लिए आते है दुनियाभर के लोग

Views: 1952
Spread the love
Read Time:2 Minute, 36 Second

Mainpat Cg : देश और दुनिया में ऐसी ऐसी अनोखी चीज देखने मिलती है। जहां पर विज्ञान भी इसके बारे में एक्सप्लेन नहीं कर पता है। लोग यहां पर इसका इस ईश्वर का चमत्कार मानकर विश्वास कर लेते हैं। अपने सोशल मीडिया पर तरह-तरह के ऐसे वीडियो देखे होंगे जो अनोखे चीजों के बारे में बताते रहते हैं।

 

Mainpat Cg: इस जगह उल्टा बहता है पानी, देखने के लिए आते है दुनिया भर के लोग

Mainpat Cg: हाल ही में एक ऐसा सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें बताया जा रहा है कि पानी की धारा उलटी बह रहा रहा है। इस खास जगह के ऐसे कई इंटरनेट में पर वीडियो पोस्ट है, जिसके बारे में लोग जानते ही आर्श्चय में पड़ जाते है। जी हां देश के छत्तीसगढ़ राज्य में यहां पर यह जगह एक पिकनिक स्पॉट बन गई है।

Mainpat Cg: दरअसल एक जगह छत्तीसगढ़ में मौजूद यहां मैनपाट में एक ऐसी जगह है, जहां पानी की धार उल्टी बहती है। इसके बारे में क्या सच यह कोई यकिन नहीं कर पा रहा है। दरअसल आप को बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य के मैनपाट के जंगलों के बीच बसा बिसरपानी गांव बसा है, जिससे यहां पर इस गांव में आम के पेड़ के नीचे से पानी का एक श्रोत निकलता है।

Mainpat Cg: उल्टी दिशा में बह रहा पानी

Mainpat Cg: आप को बता दें कि ये पानी कहां से आया है, इसके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। मौजूदा समय में इस पानी की वजह से पूरा गांव मशहूर है। क्योंकि ये पानी उल्टी दिशा में बहता है। जहां नॉर्मल पानी ऊपर से नीचे गिरता या बहता है, वहीं ये पानी की दिशा में बहने के वजह से इस जगह की चर्चा जोरों पर है.

 

Mainpat Cg: इस जगह उल्टा बहता है पानी, देखने के लिए आते है दुनिया भर के लोग

 

Mainpat News: यह गांव विकास के लिहाज से काफी पिछड़ माना जाता है। लेकिन उल्टी दिशा में पाने बहने वाले अनोखे चीज की वजह से यहां पर दुनिया भर से लोग आते हैं। यही वजह है कि यह टूरिस्ट जगह बन गई है।

रज्जब खान ( संवाददाता बिलासपुर )

The YWN News पोर्टल Digital भारत का सबसे विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है। सबसे सटिक और सबसे तेज समाचार का अपडेट्स पाने के लिए जुड़िए हमारे साथ.. 6262580560

You may have missed