The YWN News

The YWN News

मोहन चंद्र मांझी होंगे ओडिशा के नए सीएम, कल शाम 5 बजे होगा शपथ ग्रहण

Views: 402
Spread the love
Read Time:2 Minute, 22 Second

भुवनेश्वर/नई दिल्ली। Mohan Chandra Manjhi new CM of Odisha: बीजेपी नेता मोहन चंद्र मांझी ओडिशा के नए मुख्यमंत्री होंगे। मंगलवार को भुवनेश्वर में पार्टी विधायक दल की बैठक में मोहन चंद्र मांझी को नेता चुनाव गया। वह बुधवार 12 जून को पांच बजे ओडिशा के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। बता दें कि बीजेपी ने विधायक दल के नेता का चुनाव करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ भूपेंद्र यादव को पर्यवेक्षक नियुक्त किया था।

 

Mohan Chandra Manjhi new CM of Odisha: ओडिशा में पहली बार बीजेपी सरकार

बीजेपी में ओडिशा में पहली बार सरकार बना रही हैं। ऐसे में मोहन चंद्र मांझी को राज्य में बीजेपी का पहले मख्यमंत्री बनने का गौरव हासिल हुआ है। विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने चौंकाते हुए अकेले 78 सीटें हासिल की हैं। 147 सदस्यों वाली विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 74 सदस्यों का है। पिछले 24 सालों से राज्य की सत्ता पर काबिज बीजू जनता दल को 51 सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस को 14 सीटें मिली हैं।

 

 

Mohan Chandra Manjhi new CM of Odisha: शपथ ग्रहण का नवीन पटनायक को दिया न्योता

ओडिशा में अपनी पहली सरकार के शपथ ग्रहण के लिए बीजेपी बीजद अध्यक्ष और निवर्तमान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को न्योता दिया है। समारोह का पहला निमंत्रण कार्ड भगवान जगन्नाथ को दिया गया था। भाजपा ओडिशा इकाई के अध्यक्ष मनमोहन सामल के नेतृत्व में पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पटनायक के आवास नवीन निवास गया और उन्हें बुधवार शाम पांच बजे होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया।

रज्जब खान ( संवाददाता बिलासपुर )

The YWN News पोर्टल Digital भारत का सबसे विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है। सबसे सटिक और सबसे तेज समाचार का अपडेट्स पाने के लिए जुड़िए हमारे साथ.. 6262580560

You may have missed