The YWN News

The YWN News

वन मंडल बैकुंठपुर एवं राजस्व विभाग की सफल कार्यवाही, लकड़ियों से भरे ट्रक को किया जब्त

Views: 304
Spread the love
Read Time:3 Minute, 17 Second

कोटाडोल। वन विभाग की सतर्कता एवं राजस्व विभाग की तत्पर कार्यशैली का एक और सफल प्रमाण लोगों के सामने आया है जहां वन मंडल बैकुंठपुर पर सवालिया निशाना साधने वालों के मुंह ऐसी कार्यवाही एक सटीक जवाब है, वन मंडल बैकुंठपुर के अंतर्गत वन परिक्षेत्रों में अवैद्य कटाई के तमाम अफवाहों को दरकिनार करते हुए वन विभाग बैकुंठपुर ने अपने निष्पक्षता और कर्मठता का पुख्ता प्रमाण दिया है, जिसके बाद यह कहना उचित होगा कि वन मंडल बैकुंठपुर अंतर्गत समस्त वन परिक्षेत्रों के रेंजरों को वन मंडल बैकुंठपुर के डीएफओ एवं एसडीओ द्वारा सख्त से सख्त निर्देश दिए जा रहे हैं कि जंगलों में किसी भी तरह के अवैद्य कृत्यों की भनक पड़ते ही त्वरित कार्यवाही को अंजाम दिया जाए, जिसमें वन विभाग की संलिप्तता अवैद्य कारोबारियों के साथ किसी तौर पर नज़र नहीं आती है, यदि संलिप्तता होती तब वन मंडल बैकुंठपुर द्वारा इन सफल कार्यवाहियों को देखना मुमकिन नहीं होता।

वनस्पतियों की अवैद्य कटाई की खबरों को वन मंडल बैकुंठपुर के वन मंडलाधिकारी एवं उप वन मंडलाधिकारी द्वारा गंभीरता से लेते हुए वन परिक्षेत्राधिकारी को सख्त निर्देश दिए जिसके बाद सही समय पर उचित कार्यवाही को अंजाम दिया गया, और जंगल से काटी गई लकड़ी से भरे वाहन को जब्त कर लिया गया।

आपको बता दें कि कोरिया वन मंडल अंतर्गत कोटडोल परिक्षेत्र में परिक्षेत्राधिकारी, राजस्व विभाग के तहसीलदार भरतपुर, तहसीलदार कोटडोल की संयुक्त कार्यवाही में एक ट्रक इमारती लकड़ी से भरा ट्रक पकड़ा, ट्रक रेत में फंसा हुआ है। जानकारी के अनुसार परिक्षेत्र कोटडोल के नेउर के छपराटोला में एक ट्रक इमारती लकड़ी खैर से भरा हुआ था, सूचना पर संयुक्त टीम मौके पर पहुंची तो ट्रक ड्राइवर के अलावा अन्य कोई भी मौके पर नही मिला, वन विभाग ने लकड़ी सहित ट्रक को जप्त कर राजसात की कार्यवाही शुरू कर दी है, बताया जा रहा है जंगल से पेड़ो की अंधाधुंध कटाई कर लकड़ी की तस्करी की जा रही थी, इस पूरे मामले पर वन मंडल के उच्च पदाधिकारियों का कहना है कि वनस्पतियों की अवैद्य कटाई के मामलों में आगे भी इस तरह की सफल कार्यवाहियों को निरंतर अंजाम दिया जाएगा।

देबाशीष गांगुली ( ब्यूरो प्रमुख सरगुजा संभाग )

The YWN News पोर्टल Digital भारत का सबसे विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है। सबसे सटिक और सबसे तेज समाचार का अपडेट्स पाने के लिए जुड़िए हमारे साथ.. 6262580560

You may have missed