The YWN News

The YWN News

केरल पहुंचा मानसून, हो रही झमाझम बारिश, जानें छत्तीसगढ़ में कब देगा दस्तक

Views: 898
Spread the love
Read Time:1 Minute, 40 Second

नई दिल्ली: पिछले एक पखवाड़े (15 दिन) से अत्यधिक गर्मी की मार झेल रहा भारत कुछ राहत के लिए मानसून की बारिश का उत्सुकता से इंतजार कर रहा है. देश में मानसून की एंट्री हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार, मानसून केरल में प्रवेश कर चुका और वहां झमाझम बारिश हो रही है. मानसून आज पूर्वोत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में आगे बढ़ गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने इसकी पुष्टि कर दी है.

IMD ने कहा था कि, “अगले 24 घंटों के दौरान केरल में मानसून की शुरुआत और इसी अवधि के दौरान पूर्वोत्तर राज्यों के कुछ हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने की स्थितियां अनुकूल बनी हुई हैं.” अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मेघालय, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड और असम में मानूसन 5 जून तक पहुंचने की स्तिथि बनी हुई है। वहीं 20 जून तक मानसून पूरे छत्तीसगढ़ को कवर कर लेगा.

इस वक्त केरल में मध्यम से भारी से तीव्र वर्षा की गतिविधि जारी है. तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथानामथिट्टा, अलाप्पुझा, इडुक्की, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर और मलप्पुरम जिलों में अच्छी बारिश हो रही है.

रज्जब खान ( संवाददाता बिलासपुर )

The YWN News पोर्टल Digital भारत का सबसे विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है। सबसे सटिक और सबसे तेज समाचार का अपडेट्स पाने के लिए जुड़िए हमारे साथ.. 6262580560

You may have missed