The YWN News

The YWN News

बस्तर से जुड़ेंगे कोलकाता और भुवनेश्वर का इंटरनेशनल एयरपोर्ट, पर्यटन व्यवसाय को मिलेगा बढ़ावा

Views: 1556
Spread the love
Read Time:2 Minute, 23 Second

रायपुर: बस्तर के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट जल्द ही कोलकाता और भुवनेश्वर के इंटरनेशन एयरपोर्ट से जुड़ने जा रहा है. एलायंस एयर इस रूट पर जल्द ही हवाई सेवाएं देने की शुरुवात करेगा. फिलहाल नए रूट पर हवाई सेवाओं के लिए एयर एलायंस ने सहमति दे दी है. उड़ीसा के भुवनेश्वर और पश्चिम बंगाल के कोलकाता एयरपोर्ट से कनेक्टिविटी चालू होते ही बस्तर में पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा तो मिलेगा, साथ ही बस्तर से विदेश जाने वाले लोगों को आसानी से एयरपोर्ट कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलेगी.

बस्तर में नए रूट पर हवाई सेवाओं की शुरुवात 7 जून से शुरू होने जा रही है. दिल्ली – जबलपुर – जगदलपुर – बिलासपुर रूट पर 7 जून से एलायंस एयर के द्वारा हवाई सेवा शुरू की जा रही है जगदलपुर से दिल्ली के लिए यह दूसरी फ्लाइट होगी. फिलहाल इंडिया के द्वारा दिल्ली से हैदराबाद होते हुए जगदलपुर के लिए फ्लाइट सेवा प्रदान की जा रही है.

 

बता दें, एलायंस एयर के द्वारा अब कोलकाता और भुवनेश्वर के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू करने पर सहमति दी गई है. जल्द ही कोलकाता – बिलासपुर – जगदलपुर – बिलासपुर – कोलकाता रूट पर हफ्ते में एक दिन फ्लाइट सेवा दी शुरू हो जाएगी. वहीं हैदराबाद-जगदलपुर- भुवनेश्वर -जगदलपुर- हैदराबाद रूट पर भी हफ्ते में एक या दो दिन फ्लाइट सेवा दी जाएगी. नए रूट पर हवाई सेवाओं के शुरू होने से स्थानीय लोगों में खुशी तो है ही साथ ही पार्यटन व्यवसाय से जुड़े लोग भी उम्मीद कर रहे है कि नए रूट पर हवाई सेवाओं से बस्तर के पर्यटन व्यवसाय को फायदा होगा.

रज्जब खान ( संवाददाता बिलासपुर )

The YWN News पोर्टल Digital भारत का सबसे विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है। सबसे सटिक और सबसे तेज समाचार का अपडेट्स पाने के लिए जुड़िए हमारे साथ.. 6262580560

You may have missed