The YWN News

The YWN News

शिवोम विद्यापीठ के तुषार और अनुष्का को मिला राष्ट्रीय प्रतिष्ठा पुरस्कार और इंटरनेशनल स्टार अवॉर्ड्स…

Views: 696
Spread the love
Read Time:3 Minute, 32 Second

शिवोम विद्यापीठ के तुषार और अनुष्का को मिला राष्ट्रीय प्रतिष्ठा पुरस्कार और इंटरनेशनल स्टार अवॉर्ड्स

महादेव घाट के पास स्थित शिवोम विहार जहा शिवोम विद्यापीठ इंग्लिश मीडियम स्कूल रायपुरा,रायपुर जिसकी पहचान शिक्षा ,संस्कार, और अनुशासन है। यह स्कूल प्रारंभ से ही शिक्षा के क्षेत्र में हमेशा आगे रहा है यह के स्कूली बच्चे जो हमेशा अच्छे नंबरों से पास होते आ रहे है, यह इसकी पहचान है, साथ ही साथ यह नही प्रतिभा के क्षेत्र में भी सदैव आगे रहा है,

हाल में ही यही के बच्चे तुषार श्रीवास जो 12 का छात्र है इन्होंने योग में अच्छी प्रतिभा दिखा के अपना नाम और अपने परिवार का नाम रौशन किया जिससे खुश होकर मुंबई से इंटरनेशनल स्टार अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया ,और अनुष्का पाल जो 9 वी का छात्रा है जिन्होंने कठिन आसनों का प्रदर्शन दिखा कर बेस्ट ऑफ़ योग पोज का खिताब अपने नाम किया है,जिसे राष्ट्रीय प्रतिष्ठा पुरस्कार से मुंबई द्वारा गोल्ड मेडल इंटरनेशनल सर्टिफिकेट और ट्रॉफी से सम्मानित किया ।

योग के क्षेत्र में आगे ले जाने वाले शिवोम विद्यापीठ के योग शिक्षक टिकेश्वर पटेल योग ब्रांड एंबेसडर ऑफ़ छत्तीसगढ़ के है जिनके सानिध्य में यह अभ्यास संपन्न हुआ ।और स्कूल के डायरेक्टर सर अवधेश शर्मा और प्रिंसिपल प्रीतु सिंह मैम के सानिध्य में यह अवसर प्राप्त हुआ ।

 

तुषार श्रीवास का कहना है कि वह इस क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए बहुत मेहनत किए( मेरा नाम तुषार श्रीवास है, मैं शिवोम विद्यापीठ का छात्र हूं , मैं अपने जीवन में वो कामयाबी हासिल किया है जिससे मेरे परिवार और टीचर बहुत प्रसन्न हैं। मेरी उम्र 19 साल है , मैं अपने इस उम्र में बहुत से परेशानियां का सामना किया हैं, मैने बॉक्सिंग में कोलकाता और हैदराबाद में गोल्ड मेडल हासिल किया , साथ ही साथ मैने इंटरनेशनल योगा बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया ।

मेरे परिवार और टीचर ने इतना सपोर्ट किया है की आज जो भी हूं उनके आर्शीवाद से हूं , मेरे बॉक्सिंग के कोच ( राजेश कुमार, सतेंद्र पटेल ) हैं , एंड मेरे योगा के कोच ( टिकेश्वर पटेल ) हैं । में आप सभी को थैंक्यू बोलना चाहूंगा आप लोगो के बिना मैं यहा तक नहीं पहुंच पाता ।)

मनमोहन पात्रे संपादक The YWN News

2017 से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्यरत, दैनिक अखबार, सेटेलाइट न्यूज़ चैनल, राष्ट्रीय मासिक पत्रिका में कार्य करने का अनुभव B. Sc. Mathematics व पत्रकारिता में BJMC कि डिग्री। Journalist Manmohan Patre Chhattisgarh

You may have missed