The YWN News

The YWN News

ट्रेन एक्सीडेंट में 7 की गयी जान: एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी में भीषण टक्कर, अब तक 5 की गयी जान, कई घायल

Views: 1078
Spread the love
Read Time:2 Minute, 55 Second

पश्चिम बंगाल में एक बड़े ट्रेन हादसा हुआ है। यहां खड़ी एक्सप्रेस ट्रेन के पीछे से मालगाड़ी ने टक्कर मारी है। घटना के बाद ट्रेन की पीछे की तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई हैं। बताया जा रहा है कि हादसे में कुछ यात्रियों की मौत भी हुई है। कंचनजंगा एक्सप्रेस रंगापानी और निजबाड़ी के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुई है। यह सियालदाह जा रही थी। ट्रेन निजबाड़ी से पहले खड़ी थी, तभी पीछे से आ रही मालगाड़ी ने रफ्तार में ट्रेन को टक्कर मारी।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस, रेलवे अफसर और प्रशासनिक अफसर पहुंचे हैं। राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। ट्रैक से बोगियों को हटाकर फंसे यात्रियों को निकाला जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो कंचनजंगा की तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। कई यात्री बुरी तरह से घायल हो गए हैं। राहत और बचाव का कार्य जारी है। हादसा रंगा पानी और निजबाड़ी स्टेशन के बीच हुआ है। ट्रेन न्यू जलपाई गुड़ी से निकली ही थी और किशनगंज होकर सियालदाह जा रही थी। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मौके पर एक टीम भेजी है।

बताया जा रहा है कि हादसा सुबह 9.30 बजे हुआ. ट्रेन नंबर 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई. इसके बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. पुलिस के मुताबिक, हादसे में 5 लोगों की मौत हुई है. कई लोगों के घायल होने की खबर है. हादसे के बाद रेस्क्यू टीमें और स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए हैं और यात्रियों के रेस्क्यू में जुट गए हैं.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जताया दुख

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर रेल हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, NFR जोन में बहुत दुखद हादसा हुआ है. रेस्क्यू ऑपरेशन युद्धस्तर पर जारी है. रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मिलकर काम कर रही हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

रज्जब खान ( संवाददाता बिलासपुर )

The YWN News पोर्टल Digital भारत का सबसे विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है। सबसे सटिक और सबसे तेज समाचार का अपडेट्स पाने के लिए जुड़िए हमारे साथ.. 6262580560

You may have missed