The YWN News

The YWN News

Bilaspur News : जनप्रतिनिधि के अनदेखी व अपमान के बीच कोटा में विकासखंड स्तर पर मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

Views: 865
Spread the love
Read Time:2 Minute, 56 Second

जनप्रतिनिधि ने कहा अधिकारियों द्वारा अपमान एवं अनदेखी की यह नई घटना नहीं

बिलासपुर समाचार 

21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कोटा विकासखंड स्तर पर शासकीय डीकेपी उच्चतर माध्यमिक शाला में सामूहिक योग का आयोजन किया गया. जिसमें योग साधकों द्वारा विभिन्न योग शैलियों का अभ्यास कराया गया साथ ही साथ योग साधकों द्वारा विभिन्न प्रकार की शारीरिक एवं मानसिक बीमारियों का योग से उपचार भी बताया गया.

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का कार्यक्रम कोटा डीकेपी स्कूल में बड़े पैमाने पर आयोजन किया गया था. आयोजन में मुख्य रूप से अनुभागीय अधिकारी(SDM Kota) , तहसीलदार, जनपद सीईओ, मुख्य नगर पालिका अधिकारी एवं तमाम कार्यालय के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे.

लेकिन अधिकारी एवं कर्मचारियों की उपस्थिति के बीच जनप्रतिनिधि का कोई स्थान नहीं था. कार्यक्रम को देखकर लग रहा था कि यह योग कार्यक्रम प्रशासन को स्वस्थ रखने के लिए आयोजन किया जा रहा है कार्यक्रम की शुरुआत से ही एकमात्र जनप्रतिनिधि के रूप में नगर पंचायत कोटा के वार्ड नंबर 9 के पार्षद लखनलाल साहू उपस्थित थे .

जिन्हें उचित सह सम्मान जनप्रतिनिधि के रूप में स्थान मिलना चाहिए था लेकिन कार्यक्रम की शुरुआत से लेकर कार्यक्रम समाप्ति के घोषणा तक कहीं भी अधिकारियों ने जनप्रतिनिधि को मंच पर बुलाना उचित नहीं समझा. ना ही जनप्रतिनिधि को प्रथम पंक्ति में योग करने हेतु आमंत्रित किया गया. जिस कार्यक्रम का संचालन प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री जैसे जनप्रतिनिधियों का पोस्टर लगाकर किया जा रहा हो वहां नगर के जनप्रतिनिधियों का ना होना या उन्हें सा सम्मान आमंत्रित ना करना कार्यक्रम में उपस्थित के बाद भी. यह बात समझ के बाहर है.

पार्षद श्री साहू ने बताया कि अधिकारियों द्वारा समय-समय पर जनप्रतिनिधि की अनदेखी वह अपमान करना कोई नई बात नहीं है 

 

Sandeep Misha Kota The YWN News

The YWN News संदीप मिश्रा (MJMC)

मनमोहन पात्रे संपादक The YWN News

2017 से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्यरत, दैनिक अखबार, सेटेलाइट न्यूज़ चैनल, राष्ट्रीय मासिक पत्रिका में कार्य करने का अनुभव B. Sc. Mathematics व पत्रकारिता में BJMC कि डिग्री। Journalist Manmohan Patre Chhattisgarh

You may have missed