The YWN News

The YWN News

अदाणी फाउंडेशन की अनुठी पहल सुगम आवागमन के लिए ग्रामीणों को दिए ई-वाहन, शाला प्रवेशोत्सव में 250 बच्चों को बांटे यूनिफॉर्म और स्कूल बैग….

Views: 216
Spread the love
Read Time:5 Minute, 42 Second

अदाणी फाउंडेशन की अनुठी पहल सुगम आवागमन के लिए ग्रामीणों को दिए ई-वाहन, शाला प्रवेशोत्सव में 250 बच्चों को बांटे यूनिफॉर्म और स्कूल बैग….

सरगुजा. राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड के सामाजिक सरोकारों के तहत अदाणी फाउंडेशन ने सरगुजा जिले के दो विकासखंडों उदयपुर और लखनपुर में बुधवार को ई – वाहन का वितरण किया. लखनपुर के तहसील कार्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल ने धरम सिंह लखनपुर और नंद कुंवर उदयपुर को ई- वाहन दिया. एक कचरा संग्रहण वाला ई वाहन स्वच्छ म हिला स्वयं सहायता समूह को दिया.

वहीं शाला प्रवेशोत्सव के उपलक्ष्य में अदाणी फाउंडेशन की पहल से परसा ईस्ट केते बासेन कोयला खदान के परियोजना प्रभावित 14 ग्रामों के शासकीय प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के एक हजार बच्चों को गणवेश और स्कूल बैग वितरित किया जाना प्र स्तावित है. इसकी शुरुआत ग्राम साल्ही व परसा के स्कूल से की गई. यहां स्कूल के पहले दिन शासकीय प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के 250 से अधिक बच्चों को अदाणी फाउंडेशन की ओर से उपलब्ध कराए गए स्कूल बैग और

 

यूनिफॉर्म को वितरित किया गया.

इस अवसर पर बान सिंह नेताम एसडीएम उदयपुर, वेद प्र काश गुप्ता जनपद सीईओ, चंद्रशीला जायसवाल तहसीलदार, नायब तहसीलदार आकाश गौतम और अदाणी इंटरप्राइजेज के क्लस्टर प्रमुख मनोज शाही उपस्थित थे. इसके अलावा विधायक प्रतिनिधि राकेश अग्रवाल, रवि अग्रवाल, सौरभ अग्र वाल, सहित अनिल प्रताप सिंह भाजपा मण्डल अध्यक्ष, प्र बोध सिंह एवं चंद्रबसु प्रसाद भाजपा महामंत्री, संतोष जायस वाल, केशव अग्रवाल, विजय अग्रवाल, दीपक अग्रवाल मौजूद थे.

शाला प्रवेशोत्सव के दौरान रविकांत यादव विकासखंड शिक्षा अधिकारी सहित विजय कोर्राम सरपंच ग्राम साल्ही, झाल्लूराम सरपंच परसा, उमाशंकर, संतोष नेति ग्राम पंच, अ दाणी इंटरप्राइजेज के मानव संसाधन विभाग प्रमुख राम द्विवेदी, भूमि विभाग प्रमुख राजेश साओ, जनसंचार विभाग प्र मुख अतुल कुमार गुप्ता, अदाणी फाउंडेशन प्रमुख उमेन्द्र याद व, सौरभ सिंह, अमित राय एवं अन्य स्टाफ, गांव के गणमान्य नागरिक दिनेश यादव व स्कूलों के प्रधानाध्यापक व शिक्षकों ने समारोह की शोभा बढ़ाई.

 

विधायक ने सीएसआर गतिविधियों को सराहा

इस अवसर पर विधायक राजेश अग्रवाल ने अदाणी फाउंडेश न की सीएसआर गतिविधियों की सराहना की और स्वास्थ्य सेवाओं की पहल पर ध्यान केंद्रित करते हुए लखनपुर और उ दयपुर ब्लॉक में अपने सीएसआर संचालन का विस्तार करने का अनुरोध किया. अदाणी इंटरप्राइजेज के क्लस्टर प्रमुख म नोज शाही ने कार्यक्रम में समूह द्वारा सामाजिक सरोकारों के तहत विभिन्न कार्यों के बारे में बताया. वहीं विधायक के स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के आग्रह पर ग्राम साल्ही में प्र स्तावित 100 बिस्तर के मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने अपनी सहमति दी.

राजस्थान से छत्तीसगढ़ सरकार को मिल रही 2 हजार करोड़ से ज्यादा राशि

राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड की खनन प रियोजना में वर्तमान में 3500 से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष रूप में जबकि 7000 से अधिक लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार प्राप्त है. वहीं केंद्र व छत्तीसगढ़ सरकार को राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड से सालाना 2000 क रोड़ से ज्यादा रुपए विविध करों के रूप मे मिल रहे हैं. अ दाणी फाउंडेशन सरगुजा जिले के उदयपुर ब्लॉक में सामाजिक सहभागिता के तहत शिक्षा, स्वास्थ्य, अधोसंरचना विकास तथा आजीविका उन्नयन के कई कार्यक्रम संचालित कर रहा है.

मनमोहन पात्रे संपादक The YWN News

2017 से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्यरत, दैनिक अखबार, सेटेलाइट न्यूज़ चैनल, राष्ट्रीय मासिक पत्रिका में कार्य करने का अनुभव B. Sc. Mathematics व पत्रकारिता में BJMC कि डिग्री। Journalist Manmohan Patre Chhattisgarh

You may have missed