The YWN News

The YWN News

आरंग मॉब लीचिंग की न्यायिक जांच की मांग, कांग्रेस बोली, हत्यारों को बचाने आरोप पत्र में पुलिस ने लीपा पोती की

Views: 179
Spread the love
Read Time:3 Minute, 18 Second

रायपुर 18 जुलाई 2024।आरंग मॉब लीचिंग के मामले में पुलिस ने अपराधियों को बचाने आरोप पत्र में लीपा पोती किया है। इस मामले की न्यायिक जांच होना चाहिये। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा सरकार की नीयत शुरू से आरोपियों को बचाने का था, पहले हत्या के बदले सदोष मानव वध का मुकदमा दर्ज किया गया। अब आरोप पत्र में पुल से कूदने के कारण घायल होकर मौत होना बताया गया है। पुलिस के आरोप पत्र से साफ हो गया है कि भाजपा सरकार मॉब लीचिंग जैसे घिनौने क्रूर अपराध के आरोपियों को बचाना चाहती है।

 

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग क अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि माब लीचिंग की इस घटना ने छत्तीसगढ़ के सर को शर्म से झुका दिया है। सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने पुलिस के आरोप पत्र के पहले जो बयान दिया था कि पुल से कूदने से मौत हुई थी। ऐसा लग रहा बृजमोहन अग्रवाल के बयान को आधार बना कर पुलिस ने आरोप पत्र बनाया है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि इस घटना में एक दर्जन से अधिक अराजक तत्वों ने पीट-पीट कर तीन लोगो की हत्या कर दिया है। दहशत गर्दो ने सरेआम कुछ लोगों पर लाठियों, डंडो और धारदार हथियार से हमला बोला था जिनमें तीन की जान गयी। इस गंभीर आपराधिक मामले में पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ हत्या को मुकदमा दर्ज करने के बजाय सदोष मानव वध का मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस द्वारा आरोप पत्र में पुल से कूदने से मौत बताकर अपराधियों को कोर्ट से छुट जाने का रास्ता तैयार किया गया है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि सत्तारूढ़ दल के लोगों के संरक्षण में अराजक तत्व बेलगाम हो गये है। अपराधियों के हौसले बढ़ गये है। मॉब लीचिंग से तीन लोगों की मौत राज्य के माथे पर कलंक का टीका है। इस प्रकार का गिरोह बनाकर कानून को हाथ में लेने का दुस्साहस ऐसे लोगों के पास कहां से आया? सरकार को इसका जवाब देना चाहिये। इस घटना से जुड़े लोग किस संगठन से जुड़े है? सरकार इसका खुलासा करे तथा इस प्रकार का गिरोह बाजी पर अंकुश लगाये।

रज्जब खान ( संवाददाता बिलासपुर )

The YWN News पोर्टल Digital भारत का सबसे विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है। सबसे सटिक और सबसे तेज समाचार का अपडेट्स पाने के लिए जुड़िए हमारे साथ.. 6262580560

You may have missed