The YWN News

The YWN News

गुजरात के गांधीनगर में ग्लोबल रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट एंड एक्सपो कार्यक्रम का PM मोदी ने किया शुभारंभ,

Views: 645
Spread the love
Read Time:2 Minute, 18 Second

गुजरात के गांधीनगर में ग्लोबल रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट एंड एक्सपो कार्यक्रम का PM मोदी ने किया शुभारंभ, शामिल हुए CG के CM श्री साय, सचिव पी दयानंद, क्रेडा सीईओ राजेश सिंह राणा भी रहे मौजूद

गुजरात के गांधीनगर में चौथे ग्लोबल रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स समिट एंड एक्सपो (री-इंवेस्ट-24) का शुभारंभ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने किया। इसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने भी हिस्सा लिया राज्य में क्लीन और ग्रीन एनर्जी (Clean and green energy) के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों को उन्होंने मंच से साझा किया। इस दौरान उनके साथ छत्तीसगढ़ के उर्जा विभाग के सचिव पी दयानंद एवं क्रेडा विभाग सीईओ आईएएस राजेश सिंह राणा भी मौजूद रहे।इस कार्यक्रम में 40 से अधिक सत्र होंगे।वहीं RE-INVEST 2024 की थीम ‘मिशन 500 GW’ होगी।बता दें कि पहली बार यह कार्यक्रम राजधानी दिल्ली से बाहर हो रहा है.

4th Global RE-Invest में ये देश हुए शामिल

एक्सपो समिट में मध्य प्रदेश,आंध्र प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना, राजस्थान,कर्नाटक और उत्तर प्रदेश हिस्सा रहा है। वहीं इस साल प्रमुख अंतरराष्ट्रीय भागीदारों में ऑस्ट्रेलिया, डेनमार्क, जर्मनी और नॉर्वे जैसे देश भी शामिल हैं.

बता दें कि री-इन्वेस्ट समिट दुनिया को भारत की अक्षय ऊर्जा क्षमता को प्रदर्शित करने और बहुपक्षीय वार्ता शुरू करके क्षेत्र में निवेश आकर्षित करने के लिए भारत सरकार का एक प्रमुख कार्यक्रम है.

You may have missed