The YWN News

The YWN News

Kota News सनातन धर्म की आहत हो रही भावनाओं के चलते प्रशासन ने लिया निर्णय…धार्मिक क्षेत्र में मांस मटन की अवैध दुकानों को स्तान्तरण का नोटिस किया जारी…

Views: 301
Spread the love
Read Time:3 Minute, 32 Second

सनातन धर्म की आहत हो रही भावनाओं के चलते प्रशासन ने लिया निर्णय●●●

छाया विधायक प्रबल प्रताप सिंह जूदेव के प्रयासों पर लगी मुहर…कोटा प्रशासन ने धार्मिक क्षेत्र में मांस मटन की अवैध दुकानों को स्तान्तरण का नोटिस किया जारी…

02 अगस्त 2024

बिलासपुर/कोटा{The YWN News} बिलासपुर करगी रोड कोटा स्थनीय प्रशासन के द्वारा मास मटन की दुकानों को तोड़ कर नोटिस दिया गया ज्ञात हो कि कोटेश्वर महादेव की नगरी के रास्ते मे धार्मिक स्थलों से दूर हो ऐसा आम नागरिकों की मांग थी क्योंकि मॉस मटन की दुकानें शहर के मुख्य मार्ग एवं हिंदू धार्मिक स्थलों के पास अवैध रूप से संचालित हो रही है, जिससे सनातन धर्म से जुड़े लोगों की भावना आहत हो रही थी।

आम जनता की मांग को देखते हुए जनप्रतिनिधि होने के कारण प्रबल प्रताप जूदेव ने इस विषय पर संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर समस्याओं पर उचित कार्यवाही के निर्देश दिए और उसी कार्यवाही में आज प्रशानिक अधिकारियो द्वारा मास मटन की दुकानों को अन्यत्र जगह में दुकान संचालित करने का नोटिस जारी किया है।

पूर्व में भी नगर वासियों द्वारा इन अवैद्य रूप से संचालित मांस मटन बनाने वाले खाद्य पदार्थों की बिक्री के लिए अपना विरोध जताया था उन्होंने अपने तर्क में कहा कि मांस मटन की दुकानों से दुर्गंध निकलती है ,जो आसपास के पूरे परिसर में फैल जाती है, साथ ही उक्त दुकान में आने वाले अधिकांश व्यक्ति शराब का सेवन कर आते हैं और अधिकांश नशे की हालत में अभद्रता पूर्ण व्यवहार और गाली गलौज करते हैं l कई बार तो मांस से बनी खाद्य पदार्थ आवारा कुत्तों को डाल देते हैं।

जिस कुत्ते खाते हुए मंदिर के पास एवम अन्य सामाजिक स्थलों में छोड़ देते हैं कि शिकायत नगर वासियों के द्वारा छाया विधायक प्रबल प्रताप सिंह जूदेव से की थीं जिससे उन्होंने इस समस्या का निराकरण हेतु प्रशासनिक अधिकारियों से बात कर दो दिवस के अंदर तत्काल मांस मटन की दुकान शहर से अलग हटकर लगाने की बात कही यदि दो दिवस के अंदर दुकान की व्यवस्था नहीं की जाती तो जन आंदोलन की समस्त जवाबदारी प्रशासनिक अधिकारियों की होगी।

इसी तारतम्य में प्रशानिक अधिकारियो द्वारा मास मटन की दुकानों को तोड़ कर अन्यत्र नगर के बाहरी जगह में दुकान संचालित करने का नोटिस जारी किया है।

मनमोहन पात्रे संपादक The YWN News

2017 से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्यरत, दैनिक अखबार, सेटेलाइट न्यूज़ चैनल, राष्ट्रीय मासिक पत्रिका में कार्य करने का अनुभव B. Sc. Mathematics व पत्रकारिता में BJMC कि डिग्री। Journalist Manmohan Patre Chhattisgarh

You may have missed