The YWN News

The YWN News

CG News: बच्चों से बर्तन धुलवाने वाले 3 टीचर सस्पेंड, 6 हटाए गए, प्राचार्य को नोटिस मटियारी प्राथमिक शाला से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था

Views: 735
Spread the love
Read Time:2 Minute, 17 Second

CG News: बिलासपुर। बिलासपुर जिला के बिल्हा ब्लॉक के मटियारी प्राथमिक शाला में बच्चों से बर्तन धुलवाने के मामले में संकुल शैक्षिक समन्वयक हरनारायण सिंह गौतम और दो शिक्षिकाओं शारदा नारवानी व कुमारी मरियम बरवा को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही, स्कूल के स्वीपर लक्ष्मीनारायण सूर्यवंशी को भी सेवा से हटा दिया गया है।

CG News: बता दें कि मटियारी प्राथमिक शाला से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें स्कूल के शिक्षक बच्चों से बर्तन धुलवा रहे थे। इस घटना ने शिक्षा जगत में हड़कंप मचा दिया था और बच्चों के अधिकारों के उल्लंघन का मामला गरमाया था।

CG News: मामले को संज्ञान में लेते हुए खुद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने नाराजगी जाहिर करते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया था। इसके बाद कलेक्टर अवनीश शरण ने संबंधित शिक्षकों और कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की है।

CG News: प्रकरण में मटियारी हाई स्कूल के प्रभारी प्राचार्य लक्ष्मीनारायण साहू, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी बिल्हा सुनीता ध्रुव, और विकासखण्ड स्त्रोत समन्वयक देवी चन्द्राकर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

 

CG News: इसके अलावा, स्कूल में पदस्थ प्रधान पाठक प्रताप सत्यार्थी और पांच अन्य शिक्षकों—स्नेह लता भारद्वाज, सुपर्णा टेंगवर, रामलाल यादव, सरोज जायसवाल, और सोनू यादव—को बिल्हा ब्लॉक के उन दूसरे स्कूलों में भेजने का आदेश दिया गया है, जहां शिक्षकों की कमी है।

मोहम्मद रज्जब बिलासपुर 9755114786

रज्जब खान ( संवाददाता बिलासपुर )

The YWN News पोर्टल Digital भारत का सबसे विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है। सबसे सटिक और सबसे तेज समाचार का अपडेट्स पाने के लिए जुड़िए हमारे साथ.. 6262580560

You may have missed