The YWN News

The YWN News

Chhattisgarh News : शिक्षक ने कोरवा बच्चे को उठा के पटका, शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज…

{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":["local"],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{"border":1,"transform":2,"addons":1},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":true,"containsFTESticker":false}

Views: 399
Spread the love
Read Time:3 Minute, 23 Second

शिक्षक ने कोरवा बच्चे को उठा के पटका, शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज, मामला धरमजयगढ़ एकलव्य स्कूल का, आरोपी शिक्षक फरा

पहाड़ी कोरवा बच्चे के पिटाईं मामले में धरमजयगढ़ पुलिस ने आरोपी शिक्षक पर मामला दर्ज कर लिया है, मामला दर्ज होते ही आरोपी शिक्षक लापता हो गये हैं। मामला धरमजयगढ़ एकलव्य स्कूल का है। पढ़ाई को लेकर शिक्षक ने कोरवा बच्चे को जोरदार पिटाई कर दिया, जिससे छात्र को चोट आई है, एवं मार के डर से कई दिन तक खाना नहीं खाया, इसकी जानकारी फोन के माध्यम से छात्र ने अपने पिता को दिया। छात्र के पिता ने हॉस्टल से बच्चे को अपने साथ गांव कदमढोड़ी ले गया।

 

प्रार्थी के रिपोर्ट पर आरोपी शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट पर धरमजयगढ़ पुलिस अपराध क्रमांक 207/24 धारा 296,351 (2), 351(3) बीएनएस एवं 75,82 किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम 2015 के दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है। मिली जानकारी अनुसार मामला इस प्रकार है, करम सिंह पहाड़ी कोरवा का पुत्र उम्र 13 साल धरमजयगढ़ एकलव्य स्कूल हॉस्टल में हरकर पढ़ाई करता है।

 

1 अगस्त 2024 को शिक्षक विक्रम यादव द्वारा संस्कृत का हिंदी में अनुवाद करने बोला गया, छात्र द्वारा संस्कृत को हिन्दी में अनुवाद नहीं कर पाया जिससे नाराज होकर शिक्षक विक्रम यादव ने कोरवा छात्र को तुम कुछ नहीं जानते हो कहते हुए अश्लील गाली गलौज करते हुए तुम्हे जान से मार दूंगा बोलकर हाथ गंधा को पकड़कर उठाकर नीचे फर्श में पटक दिया। जिससे छात्र के दोनों पैर घूटने के पास चोट लगा, और मार से पहाड़ी कोरवा छात्र बहुत ज्यादा डर गया जिसके कारण तेज बुखार आने लगा एवं दो तीन दिन से खाना नहीं खा रहा है।

जिसकी लिखित शिकायत छात्र के पिता करम सिंह पहाड़ी कोरवा ने धरमजयगढ़ पुलिस में किया है, थाना प्रभारी कमला पुसाम ठाकुर ने मामले में तत्काल कार्यवाही करते हुए आरोपी शिक्षक के खिलाफ गंभीर धाराओं के साथ मामला दर्ज कर लिया है, आरोपी को घटना की जानकारी लगता ही फरार हो गया है। बताया जा रहा है आरोप शिक्षक विक्रम यादव अधिवक्ता के माध्यम से अग्रीम जमानत हेतु माननीय न्यायालय में आवेदन पेश किया है लेकिन आवेदन में आरोपी शिक्षक को अग्रीम जमानत का लाभ मिला कि नहीं इसकी जानकारी नहीं मिल पाया है।

मनमोहन पात्रे संपादक The YWN News

2017 से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्यरत, दैनिक अखबार, सेटेलाइट न्यूज़ चैनल, राष्ट्रीय मासिक पत्रिका में कार्य करने का अनुभव B. Sc. Mathematics व पत्रकारिता में BJMC कि डिग्री। Journalist Manmohan Patre Chhattisgarh

You may have missed