The YWN News

The YWN News

शमशान घाट के रास्ते पर खड़ी कर दी दीवार, शव के अंतिम संस्कार को लेकर दो आपस में भिड़े, पुलिस के पहुंचने के बाद कर दिया….

Views: 1330
Spread the love
Read Time:3 Minute, 52 Second

जीपीएम 19 अगस्त 2024। गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में शव के अंतिम संस्कार को लेकर एक गांव में जमकर विवाद हो गया। शमशान जाने वाले मार्ग में निजी भूमि पर दीवार खड़ी करने को लेकर दो गुटों में विवाद होने के बाद मारपीट हो गया। बताया जा रहा है कि इस विवाद के कारण करीब 4 घंटे तक शव को सड़क पर ही रखा गया। नाराज ग्रामीणों ने रास्त में बने दीवार तोड़कर शव को शमशान लेकर पहुंचे। तब जाकर ये पूरा मामला शांत हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची औरबीच बचाव कर विवाद को नियंत्रित किया गया।

जानकारी के मुताबिक ये पूरा घटनाक्रम पेंड्रा थाना क्षेत्र के ग्राम अंडी का है। बताया जा रहा है कि गांव के शमशान भूमि जाने के मार्ग पर पड़ने वाले निजी भूमि के मालिक ने अपनी जमीन पर दीवार खड़ी कर दी थी। इसी बीच रविवार की रात गांव में ही रहने वाले दीपक गुप्ता की मौत हो गई थी। इसके बाद आज सुबह मृतक के परिजन शव यात्रा लेकर शमशान जाने के लिए निकले। इसी दौरान रास्ते में पढ़ने वाली निजी भूमि के मालिक ने अपनी जमीन से शव जाने से रोक दिया। शव यात्रा रोके जाने के बाद दोनों परिवारों के बीच विवाद हो गया। शव यात्रा रुकने की खबर जैसे ही मृतक परिवार की महिलाओं को लगी, तो सभी मौके पर आ गए।

शव को शमशान ले जाने को लेकर दोनों पक्षों में जमकर विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्ष की महिलाओं के बीच मारपीट हो गई। इस विवाद में शव लगभग चार घंटे तक मौके पर ही पड़ा रहा। तनाव ग्रस्त माहौल में पुलिस को भी सूचना दी गई। पुलिस अधिकारियों ने भी जमीन के मालिक को समझाने की कोशिश की गयी, लेकिन वो अपनी पुश्तैनी भूमि होने का हवाला देकर शमशान के लिए रास्ता नही देने की बात पर अड़ा रहा। इसी बीच पीड़ित परिवार ने शव यात्रा के रास्ते में आने वाली दीवार का बड़ा हिस्सा ढहा दिया और शव को लेकर शमशान पहुंच गए।

मामला विवादास्पद होने पर पुलिस ने भी एहतियातन भूमि स्वामी को हिरासत में ले लिया गया, ताकि मामले को शांत किया जा सके। इस पूरे घटनाक्रम पर गांव के सरपंच ने बताया कि उनके द्वारा भूस्वामी को गांव की दूसरी जमीन देने को तैयार हैं। बावजूद इसके शमशान के रास्ते वाली निजी भूमि को उक्त परिवार छोड़ने को बिल्कुल भी तैयार नहीं है। यही विवाद की जड़ है, जिसके कारण सोमवार को शव यात्रा के दौरान दोनों पक्षों के बीच विवाद के बाद मारपीट की स्थिति निर्मित हो गयी। फिलहाल पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाईश देकर मामला शांत करा दिया है।

मोहम्मद रज्जब  बिलासपुर 9755114786

रज्जब खान ( संवाददाता बिलासपुर )

The YWN News पोर्टल Digital भारत का सबसे विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है। सबसे सटिक और सबसे तेज समाचार का अपडेट्स पाने के लिए जुड़िए हमारे साथ.. 6262580560

You may have missed