The YWN News

The YWN News

Bilaspur Chhattisgarh : कलेक्टर ने जारी किया आदेश, 24 घंटे के अंदर छोड़ना होगा जिला

Views: 339
Spread the love
Read Time:3 Minute, 44 Second

शानू खान, गोलू ठाकुर और विनोद साहू को किया गया जिला बदर, कलेक्टर ने जारी किया आदेश, 24 घंटे के अंदर छोड़ना होगा जिला

 

बिलासपुर। कलेक्टर ने 3 आदतन अपराधियों को जिला बदर करने का आदेश जारी कर दिया है। इन सभी पर लंबे समय से अपराध में शामिल होने का आरोप है और थानों में कई कई अपराध दर्ज है। इन सभी को 24 घंटे के अंदर जिला छोड़ना होगा जबकि आदेश जारी हुए 12 घंटे से ज्यादा हो चुके है।

 

जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु एवं आगामी लोकसभा चुनावों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिले के तीन आदतन अपराधियों शानू खान (जफर), हरिश्चंद्र ठाकुर (गोलू) एवं विनोद साहू को जिला बदर कर दिया गया है। कलेक्टर अवनीश शरण ने यह आदेश विभिन्न थानों से प्रेषित रिपोर्ट एवं पूर्व आपराधिक रिकॉर्ड के आधार पर जारी किया है।

तीनों आदतन अपराधियों को 24 घण्टे के अंदर बिलासपुर जिले से बाहर रहने के आदेश दिए गए हैं। जिन 3 अपराधियों को जिला बदर किया गया है उन पर विभिन्न थानों में मारपीट, गुण्डागर्दी, गाली गलौज, जान से मारने की धमकी, लूटपाट, आर्म्स एक्ट जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं।

राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की विभिन्न धाराओं के तहत जिला दण्डाधिकारी ने आदेश जारी किये हैं और सभी आरोपियों को छह महीने के लिए बिलासपुर जिला छोड़ने के आदेश दिए हैं। तीनों आरोपियों को बिलासपुर राजस्व जिला सहित आसपास के जिले-जांजगीर चाम्पा, कोरबा, मुंगेली, गौरेला पेण्ड्रा मारवाही तथा बलौदाबाजार जिले की सीमा से छह महीने बाहर रहना होगा।

 

शानू खान कांग्रेस नेताओं के करीबी है और बताया जा रहा है उसे उनका संरक्षण प्राप्त है। उसके खिलाफ सरकंडा थाने में हत्या के प्रयास, मारपीट, लूट और बलवा के 13 मामले दर्ज है। इसी तरह गोलू ठाकुर लंबे समय से कोटा क्षेत्र में जुए का फड़ चला रहा था। मारपीट और जुआ एक्ट के तहत 6 और 11 प्रतिबंधात्मक कार्रवाई दर्ज है। इसी तरह विनोद साहू पर क्षेत्र में गुंडा गर्दी और थाने में मारपीट करने के 5 और प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के 13 मामले दर्ज है।

01. हरिशचंद उर्फ गोलू ठाकुर पिता सुभाष ठाकुर उम्र 50 वर्ष सा० पुरानी बस्ती कोटा थाना कोटा बिलासपुर छ०ग०।

 

02. शानू खान पिता शफिक खान उम्र 26 वर्ष सा० चांटीडीह पठान मोहल्ला थाना सरकण्डा जिला बिलासपुर छ०ग०

 

03. विनोद साहू पिता बहादूर साहू उम्र 51 साल निवासी मडई थाना सीपत जिला बिलासपुर छ.ग छ०ग०

मनमोहन पात्रे संपादक The YWN News

2017 से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्यरत, दैनिक अखबार, सेटेलाइट न्यूज़ चैनल, राष्ट्रीय मासिक पत्रिका में कार्य करने का अनुभव B. Sc. Mathematics व पत्रकारिता में BJMC कि डिग्री। Journalist Manmohan Patre Chhattisgarh

You may have missed