The YWN News

The YWN News

बिग ब्रेकिंग: चुनाव आयोग आया हरक़त में, चुनाव आयोग की बड़ी कार्यवाही, कोरबा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय को चुनाव आयोग का नोटिस जारी, एमसीबी के कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने चुनाव आयोग को लिखा था पत्र, दोनों राजनैतिक दलों के बीच छिड़ी सियासी जंग?

Views: 2137
Spread the love
Read Time:4 Minute, 47 Second

छत्तीसगढ़ प्रदेश के प्रतिष्ठित न्यूज़ संस्था दैनिक भास्कर ने बड़े ही बारीकी से उक्त कार्यक्रम की निष्पक्षता से कवरेज की थी, जिसके बाद दैनिक भास्कर में प्रकाशित खबर के आधार पर चुनाव आयोग के संज्ञान में नियम विरुद्ध हुए भाजपा के प्रचार प्रसार का मामला आते ही तूल पकड़ा और चुनाव आयोग द्वारा भाजपा प्रत्याशी को नोटिस जारी की गई…

चिरमिरी। लोकसभा चुनाव 2024 को ले कर लोकसभा कोरबा में सियासी जंग छिड़ चुकी है, जहां जिला एमसीबी के कांग्रेस जिलाध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव के पत्र का असर अब देखने को मिल रहा है जहां जिलाध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने पत्र के माध्यम से भाजपा पर यह आरोप लगाया कि भाजपा धार्मिक कार्यक्रम के आढ़ में प्रचार प्रसार करने में लगी है, इसके साथ ही जिला एमसीबी के कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर अवगत कराने का प्रयास किया था कि नगर पालिक निगम चिरमिरी शहर के शास्त्री स्टेडियम में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम की आड़ में किस तरह भाजपा द्वारा चुनावी प्रचार प्रसार को अंजाम दिया जा रहा था, पत्र लिखा गया कार्यक्रम के एक दिन पहले, मगर छत्तीसगढ़ प्रदेश के प्रतिष्ठित न्यूज़ संस्था दैनिक भास्कर ने उक्त कार्यक्रम का सम्पूर्ण कवरेज बड़े ही बारीकी से करते हुए खबर  चुनाव आयोग को अवगत कराया जिसके बाद दैनिक भास्कर के खबर का असर देखने को मिला।

हालांकि कांग्रेस द्वारा लिखे गए पत्र के आधार पर कांग्रेस पर निशाना भी साधा गया, विशेष सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया में एवं आम‌ लोगों में कांग्रेस पार्टी को धर्म विरोधी करार दिया जा रहा था, मगर चुनाव आयोग ने कई मीडिया एवं प्रेस एजेंसियों द्वारा प्रकाशित की गई खबरों पर ध्यान दिया और चुनाव आयोग द्वारा गंभीरता बरतते हुए पूरे मामले की तह तक जांच करने‌ के बाद तमाम बातें सामने आईं की भाजपा पर उठ रहे सवाल और कांग्रेस द्वारा लगाए जा रहे आरोपों में सत्यता है, जिसके बाद चुनाव आयोग ने कोरबा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय को नोटिस जारी करते हुए उनसे जवाब मांगा है कि आखिर क्यों ना उन पर कोई कार्यवाही की जाए, जिसके बाद लोकसभा चुनाव को ले‌ कर लोकसभा कोरबा क्षेत्र में मानों सियासी जंग छिड़ गई हो, दोनों पार्टियों में आरोप प्रत्यारोप का समां बंध चुका है, आखिर ये सियासी जंग किस रूप में ढाली जाएगी और जनता के सामने दोनों राजनैतिक दलों का सियासी चेहरा और कितना बदलते नज़र आएगा यह तो आगे देखने की बात होगी? भाजपा अपने इन्हीं हथकंडों से अपने रास्ते में खुद अड़चनें पैदा करती दिखाई दे रही है, जहां लोकसभा कोरबा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत इसका कितना फायदा मिलता है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा?

फिलहाल चुनाव आयोग ने उक्त मामले को बड़ी गंभीरता से लेते हुए इसमें उचित कार्यवाही की है और नोटिस जारी करते हुए भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय से जवाब मांगा है, इस पर सरोज पांडेय किस तरह से अपना पक्ष रखती हैं यह भी अब आगे देखने की बात होगी, मगर दोनों राजनैतिक दलों के बीच घमासान युद्ध छिड़ चुका है?

देबाशीष गांगुली ( ब्यूरो प्रमुख सरगुजा संभाग )

The YWN News पोर्टल Digital भारत का सबसे विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है। सबसे सटिक और सबसे तेज समाचार का अपडेट्स पाने के लिए जुड़िए हमारे साथ.. 6262580560

You may have missed