The YWN News

The YWN News

Youtubers कितना पैसा कमाते हैं ?

Views: 927
Spread the love
Read Time:1 Minute, 51 Second

Social Media Earning : यूट्यूब मनोरंजन के साथ साथ कमाई करने का भी एक अच्छा प्लेटफॉर्म बन गया है सब्सक्रिप्शन की संख्या के आधार पर यूट्यूब की तरफ से बटन भी दिए जाते हैं किसी को गोल्डन, किसी को सिल्वर या फिर किसी को डायमंड बटन मिलता है.

अगर किसी के पास YouTube का Golden Button है तो…

ऐसे में जानते हैं कि अगर किसी के पास गोल्डन बटन है तो उसकी कितनी कमाई होती होगी यूट्यूब पर 10 लाख सब्सक्राइबर्स होने पर गोल्डन बटन दिए जाते हैं

कमाई की बात करें तो यूट्यूब वीडियो से होने वाली कमाई कई चीजों पर निर्भर करती है

इसमें एड रेवेन्यू, चैनल मेंबरशिप, मर्चेंडाइज सेल्फ, सुपर चैट जैसी चीजें शामिल होती हैं यूट्यूब पर होने वाली कमाई विज्ञापन पर ज्यादा निर्भर करती है।

गोल्डन बटन मिलने पर एडवरटाइजर्स के लिए हर हजार व्यूज की कोस्ट करीब 2 डॉलर होती है. इसका मतलब है कि एडवरटाइजर्स को 1 मिलियन वीडियो तक जाने के लिए करीब 2000 डॉलर देने पड़ते हैं.

Youtubers साल में कितना पैसा कमाते हैं…?

एक मिडिया रिपोर्ट के अनुसार यूट्यूबर साल में करीब 57 हजार 200 डॉलर कमा लेता है. अगर किसी शख्स के 1 मिलियन व्यूज होते हैं तो उसे करीब 40 लाख रुपये की कमाई होती है.

 

मनमोहन पात्रे संपादक The YWN News

2017 से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्यरत, दैनिक अखबार, सेटेलाइट न्यूज़ चैनल, राष्ट्रीय मासिक पत्रिका में कार्य करने का अनुभव B. Sc. Mathematics व पत्रकारिता में BJMC कि डिग्री। Journalist Manmohan Patre Chhattisgarh

You may have missed