The YWN News

The YWN News

बिलासपुर पुलिस को गौवंश मालिकों की तलाश, सड़क पर गौ वंश को लावारिस छोड़ने पर आरोपी बने। एसपी रजनेश ने किया ईनाम घोषित । छत्तीसगढ़ में सड़क पर लावारिस छोड़े गए गौ वंश और मवेशियों के मामले में अब गौ वंश मालिकों के खिलाफ भी कार्यवाही होगी। बिलासपुर पुलिस ने ऐसे ही मामले में अज्ञात गौ वंश मालिकों का पता बताने पर ईनाम घोषित किया है।

Oplus_131072

Views: 1077
Spread the love
Read Time:3 Minute, 14 Second

बिलासपुर 11/9/ 2024।  छत्तीसगढ़ में पुलिस अब उन गौ वंश के मालिकों पर क़ानूनी कार्यवाही करने जा रही है जो सड़क पर गौ वंश और मवेशियों को लावारिस छोड़ देते है। पुलिस ऐसे गौ वंश और मवेशियों के मालिकों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उन्हें जेल भेजेगी। बिलासपुर में पुलिस ने ऐसी ही कार्यवाही की शुरुआत की है। बीते 16 जुलाई को बिलासपुर के धूमा सिलपहरी मार्ग पर हुई दुर्घटना में मारे गए 9 गौ वंश के मालिकों की तलाश में जुटी पुलिस ने अब पशु मालिकों का पता बताने वालों को पाँच हज़ार रुपये नगद ईनाम देने का एलान किया है। जो गौ वंश मारे गए उन्हे लेकर किसी भी व्यक्ति ने स्वामित्व का दावा नहीं किया है। वहीं जिस वाहन से हादसा हुआ था उसके ड्रायवर को गिरफ़्तार            कर वाहन को जप्त कर लिया गया है।

              इसलिए बने आरोपी
गाय मवेशियों को सड़क पर लावारिस छोड़ने की वजह से लगातार सड़क हादसे हो रहे हैं। कभी गौ वंश की मौत होती है तो कई बार इन मवेशियों की वजह से लोग गंभीर घायल होते हैं तो कई बार मौत भी हो जाती है। बिलासपुर के धूमा- सिलपहरी रोड पर हुए हादसे की वजह भी गौ वंश को सड़क पर लावारिस छोड़ना ही है। नियमों के अनुरूप यह पशुओं के साथ क्रूरता का मसला है। पुलिस ने यह पाया है कि, गौ वंश मालिकों ने ना केवल गौ वंश को सड़क पर लावारिस छोड़ा बल्कि उन्हें खोजने का प्रयास भी नहीं किया है। बिलासपुर पुलिस इसलिए ही अब इन अज्ञात गौ वंश मालिकों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए इनकी तलाश कर रही है।

बोले एसपी रजनेश सिंह

सड़कों पर गौ वंश को लावारिस छोड़ने की वजह से गौ वंश स्वामियो पर कार्यवाही करने जा रही बिलासपुर पुलिस ने मोबाइल नंबर जारी कर आग्रह किया है कि, गौवंश मालिकों के बारे में जानकारी दें। बिलासपुर एसपी रजनेश सिंह ने द हिट डॉट इन से कहा – “सड़क पर गौवंश को लावारिस छोड़ना क्रूरता है। गौ वंश दुर्घटना का शिकार हुए, उनकी मृत्यु हुई तो कोई दावा भी नहीं कर रहा है। ऐसे गौवंश मालिक जो सड़क पर मवेशियों को गौ वंश को लावारिस छोड़ते हैं वे आरोपी हैं। हम सख्त कार्यवाही करेंगे।”

मोहम्मद रज्जब बिलासपुर 9755114786

रज्जब खान ( संवाददाता बिलासपुर )

The YWN News पोर्टल Digital भारत का सबसे विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है। सबसे सटिक और सबसे तेज समाचार का अपडेट्स पाने के लिए जुड़िए हमारे साथ.. 6262580560

You may have missed